Home Top10 नए केस में तीन महीने की सबसे बड़ी गिरावट, यूपी के शहरों में तीन लाख पटरी दुकानदारों को दिया जाएगा कर्ज

नए केस में तीन महीने की सबसे बड़ी गिरावट, यूपी के शहरों में तीन लाख पटरी दुकानदारों को दिया जाएगा कर्ज

by
TOP-10
TOP-10
  • कोरोना के मामले में भारत के लिए सुकून देने वाले आंकड़े आए सामने
  • नए केस में तीन महीने की सबसे बड़ी गिरावट
  • 46791 मरीज मिले, करीब 70 हजार ठीक हुए

लंबे समय से देश में तांडव मचाने वाले कोरोना से इन दिनों राहत मिलती दिख रही है। कोरोना के केस में पिछले 24 घंटे में इतनी बड़ी गिरावट देखने को मिली है, जो करीब तीन महीने में यह पहली बार है। भारत में जुलाई के बाद ऐसा पहली बार है जब कोरोना के नए केस बीते 24 घंटे में 47 हजार से भी कम मिले हैं। कोरोना के आंकड़ों पर गौर करें तो दिन-प्रतिदिन कोरोना से देश को राहत मिलती दिख रही है। पिछले 24 घंटों में भारत में 46,791 नए मामले और 587 मौत के मामले सामने आए हैं। बता दें कि जुलाई के अंतिम सप्ताह में पहली बार देश में कोरोना के मामले 24 घंटे में 50 हजार के पार हुए थे।

  • यूपी के शहरों में तीन लाख पटरी दुकानदारों को दिया जाएगा कर्ज
  • पीएम मोदी 27 अक्टूबर को छोटे दुकानदारों को देंगे बड़ा तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के छोटे दुकानदारों और रोजगार करने वालों के लिए बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। पीएम मोदी 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत संबोधित करेंगे और इस योजना के तहत ऋण वितरण करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी उत्तर प्रदेश 651 नगर निकायों में कुल 3 लाख रेहड़ी खोमचे वाले और 3 लाख छोटे दुकानदारों को ऋण बांटेंगे। पीएम मोदी इस दिन 5 लाख से अधिक लोगों के साथ संवाद करेंगे
पीएम के संवाद कार्यक्रम में यूपी के 5 लाख से अधिक ठेले, खोमचे और रेहड़ी वाले शामिल होंगे। बातचीत के दौरान छोटे दुकानदार अपने व्यक्तिगत अनुभव पीएम मोदी से सांझा कर सकेंगे।

  • यूपी में दो दिनों में 14 दुष्कर्मियों को फांसी की सजा, 20 को उम्रकैद
  • मिशन शक्ति में महिला अपराध से जुड़े मामलों में दिखी अभियोजन की सक्रियता
  • एसीएच होम अवनीश अवस्थी ने गिनाए सजा से जुड़े आंकड़े

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर नवरात्र में चलाए जा रहे अभियान ‘मिशन शक्ति’ के तहत महिला अपराध से जुड़े मामलों में पिछले दो दिनों में 14 अभियुक्तों को फांसी और 20 अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा दिलाई गई है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अभियोजन निदेशालय ने तत्परता दिखाते हुए अभियुक्तों को सजा दिलवाने का काम किया है. हालांकि, मुख्यमंत्री ने इसमें और तेजी लाने की बात भी कही है।
अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि अपराधियों को सजा दिलाने से ही क़ानून का राज स्थापित किया जा सकता है। इसी क्रम में अभियोजन निदेशालय ने चिह्नित मुकदमों में से कई मामलों में सजा कराई है। इसमें 11 मामलों में 14 अभियुक्तों को फांसी की सजा, 5 मामलों में 11 अभियुक्तों को आजीवन कारावास और 8 मामलों में 22 अभियुक्तों को कारावास एवं जुर्माने की सजा सुनाई गई है। निदेशालय ने 88 मामलों में 117 ऐसे अभियुक्तों की जमानतें खारिज करा दीं, जो महिला एवं बाल अपराधों में लिप्त थे। साथ ही दो दिनों में 101 गुंडों को जिला बदर करा दिया गया।

  • किसान को परेशानी होने पर डीएम की जवाबदेही तय होगी
  • सीएम योगी ने धान क्रय केंद्रों के संचालन की वीडियो कांफ्रेंसिंग से की समीक्षा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में ऋण वितरण की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (आयुष्मान भारत) एवं मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना में अभियान चलाकर गोल्डन कार्ड बनाए और वितरित किए जाएं। उन्होंने सभी 4,000 धान क्रय केन्द्रों को हर हाल में संचालित कराने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि धान क्रय केंद्रों पर आर्थिक गड़बड़ी होने या किसानों को परेशानी होने पर डीएम की जवाबदेही तय होगी।
मुख्यमंत्री ने सोमवार रात प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत, मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना तथा धान क्रय केन्द्रों के संचालन की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की।

  • हाथरस कांड में नया खुलासा एक आरोपी निकला नाबालिग
  • घर से मिली हाईस्कूल की मार्कशीट से हुआ खुलासा
  • सीबीआई ने घटना के बाद सस्पेंड पुलिस वालों से की पूछताछ

यूपी के हाथरस कांड में एक और नया खुलासा हुआ है। मामले की जांच कर रही सीबीआई के हाथ एक ऐसा सबूत लगा है, जो इस केस में शुरुआत से ही सवालों में घिरी पुलिस के खिलाफ है।अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों में से एक आरोपी नाबालिग निकला है। इसका खुलासा आरोपी के घर से बरामद हाईस्कूल की मार्कशीट से हुआ है। मार्कशीट सामने आने के बाद सीबीआई अफसरों ने घटना के बाद सस्पेंड हुए पुलिस वालों से पूछताछ की है। आरोपी लव कुश ने जेएस इंटर कॉलेज से वर्ष 2018 में हाईस्कूल की परीक्षा पास की थी। मार्कशीट पर उसकी जन्मतिथि 2 दिसंबर 2002 लिखी है ,ऐसे में अभी उसकी उम्र सिर्फ 17 साल 10 महीने ही है।

  • नोरा ने मलाइका अरोड़ा संग श्नाच मेरी रानीश् पर किया धमाकेदार डांस
  • 61 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है डांस का वीडियो
  • नोरा और गुरु रंधावा का सॉन्ग नाच मेरी रानी जल्द होगा रिलीज

बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही अपने डांस और स्टाइल को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं. उनकी फोटो हो या वीडियो, सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं. नोरा फतेही के सॉन्ग ‘नाच मेरी रानी’ को रिलीज होने में भी अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. खास बात तो यह है कि नोरा फतेही ने एक बार फिर ‘इंडियाज बेस्ट डांसर’ के मंच पर धमाकेदार एंट्री की है और अपने डांस से शो के मंच पर भी तूफान मचाकर रख दिया है. नोरा फतेही का एक वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह मलाइका अरोड़ा और गीता कपूर के साथ ‘नाच मेरी रानी’ सॉन्ग पर जबरदस्त अंदाज में थिरकती नजर आ रही हैं ….नोरा फतेही का यह वीडियो उनके फैनपेज ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से शेयर किया है . नोरा फतेही के इस डांस वीडियो को अब तक 61 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है, इसके साथ ही लोग इसपर कमेंट्स करते हुए भी नहीं थक रहे हैं.

  • दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला आज
  • गेल के तूफान से टकराएंगे दिल्ली के धुरंधर गेंदबाज

आईपीएल के 13वें सीजन का 38वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शाम 7.30 बजे से दुबई में खेला जाएगा। रविवार को आईपीएल के इतिहास का इकलौता डबल सुपर ओवर (एक मैच में 2 सुपर ओवर) जीतकर आ रही पंजाब की टीम दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें कायम रखना चाहेगी। वहीं, दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर इस मैच को जीतकर प्ले-ऑफ में जगह पक्की करना चाहेंगे। आईपीएल में 8 जीत यानि 16 पॉइंट के साथ प्ले-ऑफ में टीम की जगह लगभग तय मानी जाती है। दिल्ली ने सीजन में अब तक 9 में से 7 मैच जीतकर 14 पॉइंट के साथ फिलहाल वह टेबल में टॉप पर है। वहीं, पंजाब 9 में से 3 मैच जीतकर 7वें नंबर पर काबिज है। तो वही पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। शमी ने सीजन में अब तक 14 विकेट लिए हैं। इस मैच में दिल्ली को गेल से भी सामना करना पड़ेगा।

जालौन में दबंगों ने युवक के साथ मार-पीट कर किया अपहरण

जालौन में भूमाफियाओं के हौसले इतने बुलंद है की भू माफियाओ ने जमीन हथियाने के लिए एक महिला व उसकी दो बेटियों को बंधक बनाकर जमकर मारपीट की। इतना ही नही मारपीट में घायल हुई महिला की एक बेटी ने इलाज के दौरान दम भी तोड़ दिया। मामला उरई कोतवाली क्षेत्र के रामनगर इलाके का है जहां की निवासी महिला ने एसपी को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसकी 6 एकड़ जमीम पर कुछ भूमाफ़िया नजर गड़ाए हैं। जिसे वह जबरन कब्जाना चाहते हैं। बीती 5 अक्टूबर को भूमाफिया वीरेन्द्र, विकास, रहीश खान, अनुभव चतुर्वेदी ने उसे व उसकी दो बेटियों को बंधक बनाकर जमीन कब्जाने के लिए जमकर मारपीट की। इसके बाद आरोपी उन्हें बंधक बनाकर अपने साथ ले गए और उन्हें जंगलो में फेंक दिया। दबंगो की मारपीट से पीड़िता की बेटी सुनीता की 16 अक्टूबर को मौत हो गई। मामले की शिकायत उन्होंने उरई कोतवाली पुलिस से भी की लेकिन उनकी कोई सुनवाई नही हुई।

युवक की चप्पल और मोटरसाइकिल घटनास्थल पर पड़ी मिली

अगली खबर इटावा जिले से यहां अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में हत्या जैसे संगीन अपराध को अंजाम देने के एक आरोपी कि गैंगस्टर अधिनियम के अंतर्गत अपाचे मोटरसाइकिल की कुर्की की गई। इकदिल थाना प्रभारी ने मोटरसाइकिल को अपनी कस्टडी में लेकर थाने में खड़ा कर लिया। आरोपी अनुज भदोरिया निवासी रीतौर थाना इकदिल को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

You may also like

Leave a Comment