Home देशशहर और राज्यउत्तर प्रदेशकानपुरऔरैया पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में सभी थानों में नये क़ानूनों पर आधारित हुए टेस्ट

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में सभी थानों में नये क़ानूनों पर आधारित हुए टेस्ट

by Tejas Khabar
पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में सभी थानों में नये क़ानूनों पर आधारित हुए टेस्ट

औरैया। पुलिस अधीक्षक चारू निगम के निर्देशानुसार जनपद के समस्त थानो में पुलिसकर्मियों को तीन नए कानून की जानकारी के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमे 3 नए कानून भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, भारतीय साक्ष्य अधिनियम के संबंध में हुए महत्वपूर्ण बदलाव व लागू करने के संबंध में पुलिस कर्मियों को नये कानून के तहत बदली गयी धाराओं के संबंध में प्रश्न पूछे गए। परीक्षा के आयोजन का मुख्य उद्देश्य पुलिस कर्मियों को बदली गयी धाराओं के बारे में जानकारी दी जा सके। जिसके तहत जनपद स्तर पर ट्रेनिंग सेल का गठन किया है ।

यह भी देखें : लूट की झूठी सूचना पर दौड़ी पुलिस

जिसमें प्रशिक्षकों को नए कानून के तहत अध्याय दिये हैं विषय विशेषज्ञ की तरह ट्रेनिंग ऑफ़ ट्रेनर के तर्ज़ पर ट्रेनिंग कराई जा रही है जिसमें फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स कि साथ विवेचकों को नयी ऐप e-sakshya पर फील्ड यूनिट के साथ कंपलसरी वीडियोग्राफ़ी और फोटोग्राफी जिन अभियोगों में होनी है, और बेहतर तकनीकी विवेचनाओं के लिये भी अलग से प्रशिक्षण होगा। इसमें शनिवार को परीक्षा और रविवार को क्लास लगाकर लेक्चर का प्रावधान है। एक चरण की ट्रेनिंग इसमें हो चुकी है।

You may also like

Leave a Comment