तेजस ख़बर

औरैया में 2390 परीक्षार्थियों ने छोड़ दी यूपी बोर्ड परीक्षा

औरैया में 2390 परीक्षार्थियों ने छोड़ दी यूपी बोर्ड परीक्षा

औरैया में 2390 परीक्षार्थियों ने छोड़ दी यूपी बोर्ड परीक्षा

औरैया। मंगलवार को जनपद के सभी 86 परीक्षा केन्द्रों पर हाईस्कूल गणित की परीक्षा प्रथम पाली में सम्पन्न हुई।जिलाधिकारी पीसी श्रीवास्तव के निर्देश के अनुक्रम में सुबह 6 बजे से ही कलेक्ट्रेट स्थित कन्ट्रोल रूम के प्रभारी जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट की भ्रमण की लोकेशन लेते रहे। मंगलवार को जनपद के सभी परीक्षा केन्द्रों पर कोई न कोई जोनल मजिस्ट्रेट सेक्टर मजिस्ट्रेट सचल दल, भ्रमणशील रहे। जिलाधिकरी द्वारा स्वयं भी वार्ता कर जोनल मजिस्ट्रेट व शिक्षा विभाग के अधिकारी की लोकेशन के साथ शांतिपूर्ण एवं नकलविहीन परीक्षा के निर्देश दिए जाते रहे।

यह भी देखें : औरैया में डीजे पर डांस करते समय गिरे युवक की मौत, पुलिस ने 3 दोस्तों को हिरासत में लिया परिजनों ने लगाया

जिलाधिकारी ने नगर के कतिपय विद्यालयों सहित ग्रामीण क्षेत्र में स्थित राष्ट्रीय इंटर कालेज रूदौली का स्वयं भी प्रातः पाली में औचक निरीक्षण किया तथा सीसीटीवी की क्रियाशीलता व वॉयस रिर्काडर तथा पॉवर बैकअप को अनिवार्य रूप से मेनटेन किए जाने हेतु निर्देशित किया। सभी उपजिलाधिकारी टीम के साथ अपने तहसील के केन्द्रों पर सतत भ्रमणशील रहे, तो वहीं कानपुर मण्डल के संयुक्त शिक्षा निदेशक मनोज कुमार द्विवेदी ने अजीतमल व मुरादगंज व उपशिक्षा निदेशक प्रेम प्रकाश मौर्य ने फफूंद व अछल्दा क्षेत्र के केन्द्रो का निरीक्षण किया। प्रथम पाली में हाईस्कूल गणित में कुल पंजीकृत 20955 परीक्षार्थियों में से 18635 उपस्थित तथा 2320 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

यह भी देखें : दिबियापुर के अंशू तिवारी बने राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य

इण्टरमीडिएट व्यावसायिक विषय में पंजीकृत 155 कुल परीक्षार्थियों में 149 उपस्थित एवं 06 परीक्षार्थी अनुपस्थिति रहे। द्वितीय पाली में हाईस्कूल कम्प्यूटर विषय में कुल पंजीकृत 489 परीक्षार्थियों में से 466 उपस्थित एवं 23 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे तथा इण्टरमीडिएट गृहविज्ञान विषय में कुल पंजीकृत 446 में से 405 परीक्षार्थी उपस्थित एवं 41 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जिला विद्यालय निरीक्षक ने जनता इंटर कालेज अजीतमल, बाल विद्या मन्दिर इंटर कालेज बल्लापुर एवं एकलब्य उमा विद्यालय बल्लापुर आदि का व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी औरैया व सहप्रभारी कमलेश पाण्डेय ने बिधूना क्षेत्र के केन्द्रों का निरीक्षण किया।परीक्षा संबंधी व्यवस्थाएं संतोषजनक मिली।

Exit mobile version