Home देशजम्मू कश्मीर नौकरशाह से नेता बने शाह फैजल ने नौकरशाही में लौटने के दिए संकेत

नौकरशाह से नेता बने शाह फैजल ने नौकरशाही में लौटने के दिए संकेत

by Ritesh Kumar Bhanu
नौकरशाह से नेता बने शाह फैजल ने नौकरशाही में लौटने के दिए संकेत
नौकरशाह से नेता बने शाह फैजल ने नौकरशाही में लौटने के दिए संकेत

श्रीनगर। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के पहले लोक सेवा संघ आयोग (यूपीएससी) के टॉपर रहे शाह फैजल ने नौकरशाही में वापसी के संकेत दिए हैं।उन्होंने बुधवार शाम को इस संबंध में कई ट्वीट किए, जिसके बाद उनके नौकरशाही में वापस लौटने के कयास लगाए जा रहे हैं। पूर्व नौकरशाह ने ट्वीट किया, “ मेरे जीवन के पिछले आठ महीने (जनवरी 2019-अगस्त 2019) इतने कठिनाई भरे रहे कि करीब-करीब मैं खत्म सा हो गया था। एक कल्पना का पीछा करते हुए मैंने लगभग वह सब कुछ खो दिया जो मैंने वर्षों में कमाया था।

यह भी देखें : धरा 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर पहुंचे पीएम मोदी ने दी 20 हजार करोड़ की सौगात

काम, मित्र, प्रतिष्ठा, सार्वजनिक सद्भावना सब कुछ लेकिन मैंने कभी उम्मीद नहीं छोड़ी। मेरे आदर्शवाद ने मुझे निराश किया।”उन्होंने कहा,’ लेकिन मुझे खुद पर भरोसा है कि मैं अपनी गलतियों को सुधारूंगा। ये जिंदगी मुझे एक मौका और देगी। मेरे जीवन का एक हिस्सा उन आठ महीनों की यादों से थक गया है, जिसे अब मैं भूलाना चाहता हूं। इसमें बहुत कुछ भूल चुका हूं, बाकी समय के साथ खत्म हो जाएगा।’ उन्होंने एक अऩ्य ट्वीट में कहा,’मैंने बस ये शेयर करने की सोची कि जिंदगी खूबसूरत है।

यह हमेशा एक और मौका देती है। असफलताएं हमें मजबूत बनाती हैं और अतीत की छाया से परे एक अद्भुत दुनिया है। मैं अगले महीने 39 साल का हो जाऊंगा और मैं फिर से शुरू नयी शुरुआत करने के लिए काफी उत्साहित हूं।’गौरतलब है कि श्री फैजल ने 2019 में नौकरशाही छोड़कर राजनीति में आ गए थे। उन्होंने जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट का गठन किया। केंद्र शासित प्रदेश में अनुच्छेद 370 निरस्त करने के खिलाफ आंदोलन करने पर वह सैकड़ों लोगों के साथ 2019 में जेल गए। उन्होंने 2020 में जेल से रिहाई मिलने के बाद राजनीति छोड़ दी।’

यह भी देखें : पीएम के कार्यक्रम स्थल से कुछ दूर ब्लास्ट, जांच जारी

You may also like

Leave a Comment