Home टेक्नोलॉजी होण्डा 2 व्हीलर्स इंडिया ने फिर से शुरू की नेक्स्ट जनरेशन आइकोनिक इंडियन राइडर के लिए खोज

होण्डा 2 व्हीलर्स इंडिया ने फिर से शुरू की नेक्स्ट जनरेशन आइकोनिक इंडियन राइडर के लिए खोज

by Ritesh Kumar Bhanu
होण्डा 2 व्हीलर्स इंडिया ने फिर से शुरू की नेक्स्ट जनरेशन आइकोनिक इंडियन राइडर के लिए खोज
होण्डा 2 व्हीलर्स इंडिया ने फिर से शुरू की नेक्स्ट जनरेशन आइकोनिक इंडियन राइडर के लिए खोज

हैदराबाद। नेक्स्ट जनरेशन राइडर जो पेशेवर रेसिंग की दुनिया में कदम रखना चाहते हैं, उन्हें बढ़ावा देते हुए, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने हैदराबाद के चिकेन सर्किट पर आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट हंट 2021 के तीसरे राउण्ड के साथ प्रतिभाशाली युवा रेसर्स के लिए खोज फिर से शुरू की है। हैदराबाद में आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट हंट 2021 के तीसरे राउण्ड में 6 शहरों (हैदराबाद, जनगांव और मंचेरियल-ं तेलंगाना,विजयवाड़ा, वायज़ाग-ंआन्ध्रप्रदेश, हरदोई-ंउत्तरप्रदेश) से 8 शौकीन राइडरों ने हिस्सा लिया।

यह भी देखें : बिहार में मिली सोने की खदानों को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कही बड़ी बात

इस राउण्ड में 16-ं17 वर्ष के राइडर शामिल थे, जो आइकोनिक राइडर बनने के अपने सपने को साकार करने के लिए एक मंच की तलाश में थे हैदराबाद में राइडरों की भागीदारी पर विचार व्यक्त करते हुए प्रभु नागराज, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट-ं ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन्स,होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘होण्डा द्वारा विकसित आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट हंट प्लेटफाॅर्म देश भर से उभरते और महत्वाकांक्षी रेसर्स को रेस के मैदान में अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने का मौका देता है।

यह भी देखें : मोदी, राजनाथ, शाह सहित भाजपा के स्टार प्रचारकों ने किया पूर्वांचल का रुख

हमने चेन्नई में नेक्स्ट-ंजैन रेसर्स की तलाश के लिए 2021 हंट की शुरूआत की और दो राइडरों को चुना जिन्होंने 2021 आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप सीबीआर150आर में अच्छा प्रदर्शन किया था। इस राउण्ड के साथ हैदराबाद में आगे बढ़ते हुए हमने दूसरे चरण के लिए 5 उम्मीदवारों का चयन किया है। इनमें से सर्वश्रेष्ठ राइडरों को आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप सीबीआर150आर के 2022 सीज़न में राईड करने और प्रतिस्पर्धा करने का अवसर मिलेगा।’’

यह भी देखें : सीआरपीएफ के जवानों को चुनावी ड्यूटी पर लखीमपुर ले जा रही बस पलटी,18 जवान घायल

पहले चरण में 8 उम्मीदवारों को सख्त जांच प्रक्रिया से गुज़रना पड़ा। पहले फिज़िकल फिटनेस सत्र का आयोजन हुआ, जिसके बाद रेस के मैदान पर युवाओं के राइडिंग कौशल एवं क्षमता का मूल्यांकन किया गया। फिर उम्मीदवारों और उनके अभिभावकों/माता-ंपिता के साथ एक-ंएक करके इंटरव्यू लिए गए, ताकि भारत से अगला प्रतिष्ठित राइडर बनने के लिए उनके जुनून एवं पारिवारिक समर्थन दोनों को समझा जा सके। पहले चरण में 5 उम्मीदवारों का चयन करने के बाद इन टाॅप उम्मीदवारों को दूसरे चरण के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा और मैदान पर राइड का अवसर दिया जाएगा।

You may also like

Leave a Comment