Home देशशहर और राज्यउत्तर प्रदेशउन्नाव बाहर से आने वाले लोगों की रेलवे स्टेशन पर ही होगी कोरोना की जांच

बाहर से आने वाले लोगों की रेलवे स्टेशन पर ही होगी कोरोना की जांच

by Ritesh Kumar Bhanu

पॉजिटिव पाए जाने पर किए जाएंगे कोरेनटाइन

उन्नाव। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते एक बार फिर से दूसरे दौर के लॉकडाउन के हालात बनते देख कर , दूसरे राज्यों में रहकर नौकरी कर अपना जीवीकोपार्जन कर रहे प्रवासी श्रमिकों का अपने अपने घरों के लिए पलायन शुरू हो गया है । ट्रेनों से आने वाले श्रमिकों का जिला प्रशासन रेलवे स्टेशन पर ही कोविड एंटीजन टेस्ट करा रहा है । टेस्ट में लक्षण होने पर क्वारंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है। जिसके बाद rt-pcr जांच कराई जा रही है । रिपोर्ट पॉजिटिव होने पर श्रमिकों को kovid हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है. दिल्ली , महाराष्ट्र सहित देश के अन्य राज्यों से प्रवासी मजदूर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के साथ ही उन्नाव जनपद भी लौट रहे है । वहीं संक्रमण के बढ़ते कहर से प्रवासी श्रमिकों की एंटीजन टेस्ट कराया जा रहा है । जिससे कि संक्रमित होने पर संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके । आपको बता दें पिछले 10 दिनों में उन्नाव में ट्रेनों के माध्यम से 2 हजार से अधिक प्रवासी श्रमिक वापस लौटे हैं । आपको बता दें कि प्रवासी श्रमिकों के लिए केंद्रीय विद्यालय दही चौकी में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है ।

जहां 400 से अधिक श्रमिकों को रोका जा चुका है । रिपोर्ट निगेटिव आने पर सभी अपने – अपने घरों को लौट चुके हैं । हालांकि मौजूदा समय में क्वारंटाइन सेंटर पर 7 प्रवासी श्रमिक ठहरे हुए हैं। जिनकी RT PCR जांच रिपोर्ट भेजी गई है । रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें घरों के लिए भेजा जाएगा । पॉजिटिव आने पर covid अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा । वहीं प्रवासी श्रमिकों को प्रशासन की तरफ से भोजन व अन्य जरूरी वस्तुओं मुहैया कराई जा रही हैं । प्रवासी श्रमिकों ने क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया है । वहीं चेन्नई से लौटे मोती चंद्र ने रेलवे स्टेशन पर हो रही जांच पर सवाल खड़े किए हैं? उनका कहना है कि रेलवे स्टेशन पर जांच बहुत कम लोगों की जा रही है। केवल कागज़ों पर फर्ज अदायगी मात्र हो रही है, कुछ यात्रियों की ही जांच की जा रही है रही है । क्वारंटाइन सेंटर इंचार्ज ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से प्रवासी श्रमिको का पूरा ख्याल रखा जा रहा है ।

सीएमओ उन्नाव ने बताया ट्रेन से आने वाले प्रवासी श्रमिकों का रेलवे स्टेशन पर ही टेंप्रेचर कि जांच की जा रही है । 4 मेडिकल टीमें लगी हुई है । लक्षण दिखने पर एंटीजन टेस्ट कराया जा रहा है , रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर covid सेंटर भेजा जा रहा है । वहीं सर्दी जुखाम वाले श्रमिको को क्वारंटाइन सेंटर पर रखा जा रहा है ।

You may also like

Leave a Comment