Home देशशहर और राज्यउत्तर प्रदेशउन्नाव 40 लाख की अवैध शराब बरामद, 5 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

40 लाख की अवैध शराब बरामद, 5 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

by Ritesh Kumar Bhanu

पंचायत चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने की थी कवायद

उन्नाव: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बड़े पैमाने पर प्रयोग के लिए हरियाणा प्रांत की एक हजार पेटी अवैध शराब से भरे ट्रक को मुखबिर की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस व स्वाट सर्विलांस टीम ने घेरेबंदी कर लखनऊ कानपुर हाईवे पर पकड़ लिया है । शराब की कीमत बाजार में 40 लाख बताई जा रही है । पुलिस ने ट्रक के अलावा 5 तस्कर भी गिरफ्तार किए हैं। जिनसे पूछताछ कर जिला कारागार भेज दिया गया । गिरोह का मास्टर माइंड इटावा का रहने वाला बताया जा रहा है । उन्नाव जनपद में तीसरे चरण में 26 अप्रैल को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिये मतदान संपन्न होना है । चुनाव का प्रचार पूरे शबाब पर है । वोटर को अपने पाले में खींचने के लिए प्रत्याशियों ने शराब पार्टियों का दौर भी जोर दार तरीके से शुरू कर रखा है ।

ऐसे में शराब माफिया भी सक्रिय हो गए हैं। उन्नाव पुलिस को बीते दिनों बड़े पैमाने पर ट्रक द्वारा हरियाणा प्रांत की शराब आने का इनपुट मिला था, जिस पर सदर कोतवाली पुलिस व स्वाट सर्विलांस टीम सक्रिय हो गई , सर्विलांस की मदद के साथ ही पुलिस ने मुखबिर का जाल भी बिछाया , जिसके तहत गुरुवार सुबह पुलिस को बड़ी सफलता मिल गई, स्वाट सर्विलांस टीम ने लखनऊ कानपुर हाईवे पर एक ट्रक का पीछा कर दही चौकी में पकड़ लिया । वहीं पुलिस ने स्विफ्ट कार सवार 5 युवकों को भी हिरासत में ले लिया । जो ट्रक के पीछे पीछे चल रहे थे । पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो एक-एक कर 1000 पेटी शराब की बरामद हुई। शराब हरियाणा प्रांत से लाकर यूपी में हो रहे पंचायत चुनाव में खपाने की तैयारी थी। हालांकि पकड़े गए तस्करों ने शराब को बिहार प्रांत ले जाने की बात पुलिस को बतायी है ।

अंतर्राज्यीय शराब तस्कर मेंं विपिन कुमार नगला थाना जसवन्त नगर जनपद इटावा का रहने वाला है । लखवीर सिंह 19 सेक्टर 24 रोहिनी थाना रीढाला नई दिल्ली का है । हेमचन्द्र आदर्श नगर नई दिल्ली का निवासी है। अजीत यादव थाना सौरिख जनपद कन्नौज का रहने वाला है । रंजीत सिंह गुरुदासपुर पंजाब का रहने वाला है । पुलिस शराब तस्करों की केस हिस्ट्री खंगाल रही है । पुलिस की सक्रियता से 40 लाख से अधिक की कीमत की शराब पकड़ी गई है । एएसपी शशिशेखर सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर खुलासा किया है ।

You may also like

Leave a Comment