Home देशशहर और राज्यउत्तर प्रदेशकानपुरक़न्नौज कन्नौज में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग पर एफआइआर, जानिए क्या है पूरा मामला

कन्नौज में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग पर एफआइआर, जानिए क्या है पूरा मामला

by Ritesh Kumar Bhanu
कन्नौज में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग पर एफआइआर, जानिए क्या है पूरा मामला
कन्नौज में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग पर एफआइआर

फेसबुक पर बुआ-बबुआ पेज बनने पर हुई कार्रवाई, अखिलेश की इमेज डैमेज करने का आरोप

कन्नौज। फेसबुक पेज पर बुआ बबुआ पेज बनाने एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की छवि को डैमेज करने के आरोप में
फेसबुक के सीइओ मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ कन्नौज में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। कोर्ट के आदेश पर उनके अलावा 48 अन्य लोगों को भी केस में वादी बनाया गया है। फेसबुक के मुख्य कार्यालय कैलिफोर्निया में इसकी रिपोर्ट भेजी गई है।

यह भी देखें : कन्नौज में दो मासूम बच्चों को मारकर विवाहिता ने लगा ली फांसी

जुकरबर्ग के खिलाफ यह रिपोर्ट ठठिया थाना के सरहटी गांव में रहने वाले सपा अधिवक्ता सभा के जिला उपाध्यक्ष अमित यादव ने दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि फेसबुक पर बुआ-बबुआ के नाम से पेज है। इसमें सपा प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ कार्टून और वीडियो बनाकर पोस्ट किए जा रहे हैं। वीडियो में अखिलेश यादव के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। इससे उनकी और समाजवादी पार्टी की इमेज खराब हो रही है।
रिपोर्ट में इसमें फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग, बुआ-बबुआ पेज संचालक और इसे लाइक-कमेंट व शेयर करने वाले 49 लोग दोषी हैं। कोर्ट ने इसी आधार पर ठठिया थाने में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच किए जाने का आदेश दिया।

यह भी देखें : गणपति बप्पा का जोरदार स्वागत करने की तैयारी

ठठिया थाना प्रभारी प्रयाग नारायण बाजपेई ने बताया कि आइटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ है। साइबर सेल की मदद से सबूत इकट्ठे किए जाएंगे। साथ ही एक रिपोर्ट इसे बंद करने के लिए फेसबुक के मुख्य कार्यालय कैलिफोर्निया में भेजी गई है। वहां से जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

You may also like

Leave a Comment