Home देशशहर और राज्यउत्तर प्रदेशअयोध्या सीएम योगी अयोध्या पहुंचे, रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन किये

सीएम योगी अयोध्या पहुंचे, रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन किये

by Ritesh Kumar Bhanu
सीएम योगी अयोध्या पहुंचे, रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन किये
सीएम योगी अयोध्या पहुंचे, रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन किये

अयोध्या। लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हनुमान गढ़ी और रामलला के दर्शन किए। उन्होंने इस मौके पर जन्मभूमि में चल रहे मंदिर निर्माण का कार्य भी देखा। योगी शुक्रवार को हेलीपैड पर उतरने के बाद वह सड़क मार्ग से सीधे हनुमानगढ़ी पहुंचे। जहां उन्होंने हनुमंत लला के दरबार में हाजिरी लगाई और दर्शन पूजन किया।

यह भी देखें : रामलला के दर्शन करने आ सकते हैं योगी, तैयारियां जोर शोर से

हनुमानगढ़ी के गद्दी नशीन महंत प्रेमदास सहित अन्य संतों से भी आशीर्वाद लिया। हनुमानगढ़ी दर्शन के उपरांत मुख्यमंत्री योगी का काफिला राम जन्म भूमि की ओर रवाना हो गया। वह राम जन्मभूमि में रामलला के दर्शन पूजन करने के साथ ही राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा भी लिया। इसके बाद सरयू तट स्थित रामकथा संग्रहालय में रामनवमी मेले को लेकर बैठक करेंगे।

योगी आदित्यनाथ दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद आज पहली बार अयोध्या पहुंचे हैं। ज्ञात हो मुख्यमंत्री के पद पर आसीन रहे योगी आदित्यनाथ ने लगातार दूसरी पारी शुरू कर दी है। विकास कार्य तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए स्थलीय निरीक्षण पर सर्वाधिक भरोसा करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से तीन दिन के अयोध्या, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर तथा वाराणसी के दौरे पर रहेंगे।

यह भी देखें : अमित शाह ने अयोध्या में रामलला के दर्शन किये

मंत्रियों और अधिकारियों को लक्ष्य सौंप चुके योगी आदित्यनाथ ने खुद भी जिलों में जाकर व्यवस्थाएं परखने की तैयारी कर ली है। सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या के दौरे पर रहेंगे। देर शाम वह बलरामपुर पहुंचेंगे। इसके बाद उनका शनिवार को ही सिद्धार्थनगर में विकास कार्य की समीक्षा का कार्यक्रम है। इस दौरान वह संचारी रोग अभियान भी प्रारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री रविवार को वाराणसी जाएंगे। वहां वह किसी भी कार्यालय या स्थान पर जाकर औचक निरीक्षण कर सकते हैं।

You may also like

Leave a Comment