Home देशशहर और राज्यउत्तर प्रदेश शाहजहांपुर में तीन दिन से धरने पर बैठे हैं ग्रामीण

शाहजहांपुर में तीन दिन से धरने पर बैठे हैं ग्रामीण

by Tejas Khabar
शाहजहांपुर में तीन दिन से धरने पर बैठे हैं ग्रामीण

शाहजहांपुर । उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले से बदायूं-मुरादाबाद को जोड़ने वाले मार्ग पर बने कोलाघाट पुल पर हल्के वाहनों के आवागमन को चालू करने की मांग को ग्रामीण पिछले तीन दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल, पिलर गिरने के बाद पुल को बंद कर दिया गया था। पुल से केवल दो पहिया वाहनों का ही आवागमन किया जा रहा है। पुल पर आवागमन बंद होने से कलान तहसील के लोगों को दो गुना रास्ता तय करके मुख्यालय पर आना पड़ रहा है। ग्रामीणों की मांग है कि पुल से हल्के वाहनो को निकालने की इजाजत दी जाये।

यह भी देखें : एनईपी के चतुर्थ वर्षगांठ पर शिक्षा सप्ताह के तृतीय दिवस को खेल दिवस के रूप में मनाया गया

बरेली इटावा मार्ग से बदायूं होकर दिल्ली जाने वाले मार्ग पर रामगंगा बहगुल नदी पर लगभग दो किलोमीटर लंबा पुल 2008 में बनाया गया था तथा 2021 में इस पुल के तीन पिलर जमीन में धस गए और पुल टूट गया था जिसके बाद इस पुल को ठीक किया गया तथा आवागमन बंद करके केवल दो पहिया वाहनों के लिए ही खोला गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दिल्ली के लोड रिसर्च संस्थान ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इस पुल पर दो पहिया वाहनों का ही आवागमन हो सकता है।

यह भी देखें : खेल बजट बढ़ने से खेल गतिविधियों में सुधार होगा – मनीष मिश्रा

समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रामवीर सोमवंशी ने 12 जुलाई को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उन्हें इसी पुल पर हल्के वाहनों को शुरू करने के लिए मांग पत्र दिया था और कहा था कि 15 जुलाई तक अगर हल्के वाहनों के लिए पल नहीं खोला गया तो वह आमरण अनशन करेंगे। सोमवंशी ने बताया कि इसके बाद दर्जनों ग्रामीणों के साथ पुल के पास धरने पर बैठ गए आज तीसरा दिन है। उप जिलाधिकारी जलालाबाद धरना स्थल पर आए और यह कहकर वापस चले गए कि उनके स्तर का मामला नहीं है इसे शासन ही दिखेगा हालांकि सोमवंशी ने कहा कि वह कल से भूख हड़ताल शुरू कर देंगे। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि उन्होंने इस पुल के संबंध में शासन को लिखा है और वहां से टेक्निकल कमेटी की एनओसी अभी नहीं आई है।

You may also like

Leave a Comment