Home विश्व श्रीलंका में चार हजार पुलिसकर्मी काम के लिए नहीं हैं फिट

श्रीलंका में चार हजार पुलिसकर्मी काम के लिए नहीं हैं फिट

by
श्रीलंका में चार हजार पुलिसकर्मी काम के लिए नहीं हैं फिट

श्रीलंका में चार हजार पुलिसकर्मी काम के लिए नहीं हैं फिट

कोलंबो, श्रीलंका में लगभग 4,000 पुलिस अधिकारी अपने कार्यों और कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए पर्याप्त रूप से तंदुरुस्त नहीं हैं। यह जानकारी आइलैंड समाचारपत्र ने गुरुवार को एक अधिकारी की टिप्पणी के हवाले से दी। आइलैंड समाचारपत्र में छपी रिपोर्ट के अनुसार, सार्वजनिक सुरक्षा पर मंत्रिस्तरीय सलाहकार समिति की बैठक में उन पुलिसकर्मियों की सेवानिवृत्त की संभावना पर चर्चा हुई, जो सक्रिय सेवा देने के लिए शारीरिक रूप से तंदुरुस्त नहीं हैं। सांसदों ने कहा कि बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों ने चिकित्सा प्रमाणपत्र जमा करते हुए दावा किया कि उनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं हैं

यह भी देखें: नीदरलैंड में चीन के पुलिस थाने

और उन चिकित्सा प्रमाणपत्रों के आधार पर वे कुछ नियमित कर्तव्यों से खुद को अलग करने में सक्षम भी थे। हालांकि, जांच में यह भी पता चला कि उनमें से कुछ दावे झूठे थे। समाचारपत्र ने कहा कि पुलिस महानिरीक्षक के अनुसार लगभग 4,000 पुलिस अधिकारी ऐसे हैं जो अपने कर्तव्यों और कार्यों का निर्वहन करने के लिए पर्याप्त रूप से तंदुरुस्त नहीं हैं।
श्रीलंका के मंत्री तिरान एलेस ने पुलिस विभाग को सलाह दी कि वह उन पुलिस अधिकारियों को हटाने संबंधित एक प्रस्ताव तैयार करे जो लंबे समय से आवश्यक स्वास्थ्य मानदंडों पर खड़े नहीं उतरे हैं।

You may also like

Leave a Comment