Home देशशहर और राज्यउत्तर प्रदेशकानपुरऔरैया निरीक्षण के दौरान अनाधिकृत व्यक्तियों को साथ रखने को लेकर यूटा ने जताई आपत्ति

निरीक्षण के दौरान अनाधिकृत व्यक्तियों को साथ रखने को लेकर यूटा ने जताई आपत्ति

by
निरीक्षण के दौरान अनाधिकृत व्यक्तियों को साथ रखने को लेकर यूटा ने जताई आपत्ति

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन देते युवा संगठन के पदाधिकारी

  • यूटा ने ज्ञापन देकर बीएसए को बतायीं समस्याएं

दिबियापुर। शिक्षक संगठन यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन ने शिक्षक व शिक्षिकाओं की तमाम समस्याओं को लेकर बीएसए से शिष्टाचार भेंट की।        इस दौरान संगठन ने विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार व कुछ बीईओ व कार्यालयों पर उनके सहयोगी गैर विभागीय लोगों के जमे रहने,उनके साथ मिलकर निरीक्षण व शिक्षकों पर दबाव बनाकर उत्पीड़न की भी शिकायत की। मंगलवार को ककोर स्थित बीएसए कार्यालय में यूटा महामंत्री विनय वर्मा व वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष आलोक बाबू गुप्ता के नेतृत्व में संगठन के तमाम शिक्षक बीएसए विपिन कुमार से मिले।

यह भी देखें : विद्युत करंट से महिला की हुई मौत

शिक्षकों ने बीएसए को ज्ञापन देकर बताया कि कुछ बीईओ व उनके कार्यालय में तैनात कुछ बाबुओं के संरक्षण से शिक्षकों का उत्पीड़न चल रहा है।भ्रष्टाचार के चलते कुछ बीआरसी कार्यालयों को शराब ,अपराधी और दलालों का अड्डा सा बना दिया गया है।बीआरसी व कार्यालयों में बाबुओं के साथ गैर विभागीय लोग भी बैठते हैं।यह लोग कंपोजिट ग्रांट व खेलकूद सामग्री क्रय कराने के नाम पर स्कूलों में घूमते हैं। जो स्कूल सामग्री ना खरीदें उनको निरीक्षण में टारगेट बनाकर शोषण किया जाता है।

यह भी देखें : चोरी के डीजल व तमंचे के साथ किया गया गिरफ्तार

आधार कार्ड बनवाने और एरियर में भृष्टाचार करने वालों की शिकायत करने पर संगठन से जुड़े शिक्षकों को भी टारगेट किया जाता है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।संगठन ने कहा कि बीआरसी व बीएसए कार्यालय में तैनात बाबुओं के पटल पर उनका फोटो व नाम चस्पा किया जाए।समस्त कार्यालयों पर सीसीटीवी फुटेज द्वारा गैर विभागीय लोगों की पहचान की जाए।महिलाओं के लिए अलग शिकायत प्रकोष्ठ बने।

यह भी देखें : नाजायज तमंचे के साथ गैंगेस्टर गिरफ्तार

स्कूल में अधिकारियों के अलावा कोई गैर विभागीय व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगे।एरियर भुगतान में पक्षपात ना कर समस्त शिक्षकों का एरियर निकाला जाए।बीएसए ने संगठन की माँग पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।इस मौके पर संगठन मंत्री धर्मेंद्र अम्बेडकर, शरद कुमार, दीपक गुप्ता, नेत्रपाल सिंह, ओमकार, प्रशांत गुप्ता, कल्पना पोरवाल, सुविधा राजपूत, संगीता पोरवाल व मोनिका आदि मौजूद रहे।

यह भी देखें : मनाया गया कारगिल विजय दिवस

You may also like

1 comment

Leave a Comment