Home देशशहर और राज्यउत्तर प्रदेशकानपुरऔरैया खाद्यान्न पर जीएसटी लगाए जाने के विरोध में गल्ला मंडी का कारोवार रहा बंद

खाद्यान्न पर जीएसटी लगाए जाने के विरोध में गल्ला मंडी का कारोवार रहा बंद

by
खाद्यान्न पर जीएसटी लगाए जाने के विरोध में गल्ला मंडी का कारोवार रहा बंद

खाद्यान्न पर जीएसटी लगाए जाने के विरोध में गल्ला मंडी का कारोवार रहा बंद

विगत दिवस व्यापार मंडल प्रधानमंत्री व वित्तमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौप चुका हैं

औरैया। शनिवार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल (मिश्रा गुट) के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर संपूर्ण उत्तर प्रदेश में गल्ला व्यापारियों ने 18 जुलाई से संपूर्ण उत्तर प्रदेश में खाद्यान्न पर जीएसटी लगाए जाने के विरोध अपना गल्ला व्यवसाय बंद रखने का आवाहन किया है। इसी आवाहन के तहत औरैया गल्ला मंडी समिति में शनिवार को पूर्णतया सफल बंद रहीं। उद्योग व्यापार मंडल (मिश्रा गुट) के जिलाध्यक्ष राजेश उर्फ बबलू बाजपेई ने बताया कि विगत 14 जुलाई 2022 को वह जीएसटी के विरोध में देश के प्रधानमंत्री एवं म वित्तमंत्री भारत सरकार को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी औरैया को सौंप चुके हैं।

यह भी देखें : समाधान दिवस में आई 132 शिकायतें, मौके पर 12 शिकायतों का हुआ निस्तारण

जिसमें उन्होंने कहा है कि जीएसटी काउंसिल की 47 वीं बैठक में सभी प्रकार अनब्रांडेड प्रीपेएक्स प्रीलेवल जैसी आवश्यक वस्तुओं पर 5 प्रतिशत का मंडी समिति में खड़े अनाजों पर फूड लाइसेंस की अनिवार्यता को वापस लिया जाए एवं वेयर हाउस में रखे जाने वाले कृषि उत्पाद एवं 1000 रुपए तक होटल के कमरों पर प्रस्तावित 12 प्रतिशत जीएसटी व अस्पतालों पर 5000 से अधिक के बेड पर लगाये गये 5 प्रतिशत अतिरिक्त कर को वापस लिया जाए।

यह भी देखें : दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री राधेश्याम नामदेव का हुआ जोरदार स्वागत

बंदी के इस मौके पर गल्ला मंडी अध्यक्ष शिवाकांत पाठक के साथ जिलाध्यक्ष राजेश बाजपेई (बबलू) , नगर अध्यक्ष अमर विश्नोई, युवा जिलाध्यक्ष दीपक अग्रवाल, मोबाइल एसोसिएशन अध्यक्ष भानु राजपूत, जमाली सिंह, समरान, नसीब, सफी अहमद, राम मिलन कटियार व छोटे गुप्ता सहित तमाम गल्ला व्यापारी व्यापार मंडल के पदाधिकारी उपस्थित रहे पहले सभी व्यापारियों ने एकत्रित होकर मंडी परिसर में नारेबाजी करते हुए भ्रमण किया उसके बाद गल्ला मंडी की सफल बंदी को सफल बनाने के लिए गल्ला व्यापारियों का जिलाध्यक्ष राजेश बाजपेई ने धन्यवाद दिया।

यह भी देखें : अगर गर्भवती में प्रतीत हों टीबी के लक्षण तो देर न करें, फौरन इलाज़ शुरू करें

You may also like

1 comment

Leave a Comment