Home देशशहर और राज्यउत्तर प्रदेशउन्नाव उन्नाव में कक्षा तीन की छात्रा को पीटने पर शिक्षामित्र पर एफआईआर, हेडमास्टर सस्पेंड

उन्नाव में कक्षा तीन की छात्रा को पीटने पर शिक्षामित्र पर एफआईआर, हेडमास्टर सस्पेंड

by
उन्नाव में कक्षा तीन की छात्रा को पीटने पर शिक्षामित्र पर एफआईआर, हेडमास्टर सस्पेंड

उन्नाव में कक्षा तीन की छात्रा को पीटने पर शिक्षामित्र पर एफआईआर, हेडमास्टर सस्पेंड

  • एससी एसटी एक्ट में मामला दर्ज
  • असोहा ब्लाक के इस्लामनगर विद्यालय का मामला
  • शिक्षामित्र की सेवा समाप्त करने की कार्यवाही शुरू

उन्नाव। खबर उन्नाव से है , जहां , राइट टू एजुकेशन एक्ट को मुंह चिढ़ाता 11 जुलाई को एक वीडियो वायरल हो गया । महिला शिक्षामित्र बच्चों को सही गलत का फर्क बताने के बजाय खुद गलती कर बैठी। शिक्षामित्र ने क्लासरूम में कक्षा 3 की छात्रा को बुरी तरह पीट दिया। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया । सीडीओ ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। शिक्षामित्र पर एससी-एसटी एक्ट ,ह

यह भी देखें : सांसद साक्षी महाराज प्रतिनिधि ने एसपी को दिया पत्र

उन्नाव के असोहा ब्लॉक के इस्लामनगर प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाने वाली महिला शिक्षामित्र सुशील कुमारी ने इस्लाम नगर के रहने वाले दलित रमेश कुमार की बेटी तन्नू को दिए गए होमवर्क को पूरा न कर पाने को लेकर उसकी जमकर पिटाई कर दी। इतना ही नही टीचर में 30 सेकेंड में बच्ची के दस थप्पड़ मारे। वीडियो में बाल घसीट घसीटकर मारते हुए दिख रही है । बच्ची बचाव के लिए गुहार लगाती रही मगर मारते ही रही । करतूत का पास में ही मौजूद किसी ने वीडियो बनाकर कैद कर ली। छुट्टी के बाद जब बच्ची घर पहुँची तो उसके चेहरे पर गंभीर चोट के निशान मिले।

यह भी देखें : 2 कुंतल गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

परिजन भागकर स्कूल पहुँचे तो शिक्षिका ने दबाव बनाकर उनसे सुलहनामा लिखवा लिया और भविष्य में खुद के द्वारा ऐसी गलती न करने की बात लिख दी ओर मामले को मैनेज कर लिया। इधर किसी ने वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो के अनुसार यह घटना नौ जुलाई की बताई जा रही है। वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग के अफसरों के होश उड़ गए। वायरल वीडियो की जांच पड़ताल करने के लिए संजय तिवारी इस्लाम नगर प्राथमिक विद्यालय पहुंचे और जांच पड़ताल की है ।

यह भी देखें : धारदार हथियार से हमला , गोली भी मारी

वीडियो का संज्ञान लेते हुए सीडीओ आईएएस दिव्यांशु पटेल ने सख्त कार्रवाई का आदेश दिया। बीएसए संजय तिवारी ने बताया कि जांच में वीडियो  की पुष्टि हुई है। 9 जुलाई का वीडियो है। शिक्षामित्र के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर संविदा समाप्त करने की कार्रवाई की जा रही है। मारपीट की जानकारी होने के बाद भी हेड मास्टर ईशा यादव द्वारा जानकारी नहीं दी गई । लापरवाही पर हेड मास्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। विभागीय जांच की जा रही है।

यह भी देखें : धूम धाम से निकली जगन्नाथ यात्रा

You may also like

2 comments

Leave a Comment