Home देशशहर और राज्यउत्तर प्रदेशकानपुरऔरैया औरैया में सौ शैय्या अस्पताल में कोविड कंट्रोल सेंटर स्थापित करने के निर्देश

औरैया में सौ शैय्या अस्पताल में कोविड कंट्रोल सेंटर स्थापित करने के निर्देश

by

औरैया:औरैया के जिला अस्पताल में स्थापित एकीकृत कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर को सौ शैय्या जिला चिकित्सालय में स्थानांतरित किये जाने हेतु जिलाधिकारी ने सौ शैय्या जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया और सीएमओ को निर्देश दिया कि वह यथाशीघ्र यहां पर कंट्रोल सेंटर को शिफ्ट करें और उसमें साफ-सफाई बनाये रखी जाए। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने इस दौरान एल-टू कोविड अस्पताल में भर्ती 4 मरीज से मिले और सीएमएस को निर्देश दिए कि वे सभी मरीजों को समय से दवा भोजन आदि उपलब्ध कराएं। मरीजों की हर समस्या पर ध्यान दिया जाए उन्हें किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना होने पाए।

यह भी देखें…कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर योगी सरकार पर बोला हमला…

उन्होंने महिला विंग के निरीक्षण दौरान प्रसव हेतु अस्पताल आने वाली गर्भवती महिलाओं को जल्द से जल्द प्रसव की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही रात्रि में आने वाली गर्भवती महिलाओं को रात्रि में ही प्रसव कराने की सुविधा उपलब्ध कराने को कहा।
इस दौरान उन्होंने टीबी रोगियों का सावधानी से इलाज किये जाने और उनके कोविड-19 के सैम्पल भी लिए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने स्क्रीनिंग के संबंध में सीएमएस से जानकारी ली जिस पर सीएमएस ने बताया कि अधिक तापमान वाले और सामान व्यक्ति की अलग-अलग स्क्रीनिंग अलग-अलग कमरों में की जा रही है। उन्होंने कहा अस्पताल में आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाए।

यह भी देखें…बेटा व मायके वाले बता रहे थे विवाहिता की हत्या की गई, पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया

You may also like

Leave a Comment